इचाक पुलिस के रवैए से मृतक के परिजन परेशानफ़ोटो: मृतक का फाइल फोटो व क्षतिग्रस्त बोलेनो कार

रामावतार स्वर्णकार
इचाक । सड़क दुघर्टना में मौत होने और वाहन के परखच्चे उड़ जाने के एक माह बाद भी पुलिस द्वारा न वाहन की जब्ती करना और न ही किसी प्रकार की करवाई करना मृतक के परिजनों के मन में संदेह पैदा कर रहा है। इस संबंध में मृतक बिक्रम कुमार के पिता सरजू महतो ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर मामले की जांच की गुहार लगाई है। दिए गए आवेदन के अनुसार 21फरवरी 2023 की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एनएच 33 बोंगा पेट्रोल पम्प के निकट हजारीबाग से इचाक की ओर आ रही एक तेज रफ्तार बोलेनों कार (जेएच 02बी ई 3677) ने एक सड़क पर खड़े एक ट्रेलर (यूपी 65 जेटी 3178) में पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया।

घटना में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया जबकि कार में बैठा विक्रम कुमार (27) पिता सरजू महतो ग्राम हदारी और चालक गौतम कुमार उर्फ विक्की (28) पिता जगरनाथ महतो ग्राम चपरख निवासी गम्भीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों और इचाक पुलिस की मदद से दोनो को ईलाज के लिए सदर असपताल हजारीबाग ले जाया गया । जहां डॉक्टरों ने बिक्रम को मृत घोषित कर दिया वहीं गौतम को बेहतर इलाज हेतू रिम्स भेज दिया गया। घटना को लेकर इचाक थाना कांड संख्या 30/2023 के तहत मामला दर्ज भी किया गया। लेकिन ताज्जुब की बात है कि घटना के एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी इचाक पुलिस ने अभी तक इस केस में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। और न हीं अबतक किसी वाहन को ही जब्त किया गया है।

क्या कहती है इचाक पुलिस

इस संबंध में थाना प्रभारी धनंजय कुमार सिंह से पूछे जाने पर उन्होने केस के अनुसंधान कर्ता से पूछने को कहा वहीं केस के अनुसंधान कर्ता एएसआई सुरेश टुडू से पूछे जाने पर उन्होने सख्त लहजे में कहा कि केस में अब तक कोई कारवाई नहीं हुई है। बगैर आदेश के वाहन जब्त नहीं करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *