हजारीबाग । हजारीबाग के चौपारण से बालू माफियाओं के दुस्साहस का एक मामला सामने आया है जहां सीओ सह बीडीओ प्रेमचंद सिन्हा के साथ बालू तस्करों ने मारपीट किया है। घटना चौपारण प्रखंड के सिंघरावां पंचायत के हजारीधमना बालू घाट की है। बीडीओ सह सीओ प्रेमचंद सिन्हा ने चौपारण थाने में दर्जनों अभियुक्तों पर नामजद व 100 अन्य लोगो पर मामला दर्ज कराया है। बताया जाता है की प्रेमचंद अवैध बालू तस्करी को रोकने के लिए बालू घाट पर पहुंचे थे इस दौरान यह घटना घटी।

प्रेमचंद सिन्हा ने चौपारण थाने में दिए आवेदन में ट्रैक्टर से कुचलने का असफल प्रयास, पुलिस जवानों का बंदूक छीनकर पानी में फेका गया जैसी आरोप आवेदन देकर लगाई है। चौपारण अंचलाधिकारी प्रेमचंद सिन्हा ने थाना में आवेदन देते हुए मामला दर्ज करने की अपील की है। आवेदन में लिखा गया है कि चौपारण अंचल के बराकर नदी ग्राम हजारी धमना के पास बालू घाट पर, गुप्त सूचना के आधार पर थाना के एएसआई राम महतो एवम 4 पुलिसकर्मी के साथ अभियान में शामिल थे। नदी से 7 ट्रैक्टर जिसमें बालू भरा था। सभी ड्राइवर नदी से लेकर निकल रहे थे। इसी दौरान सभी पुलिस बल ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया। जिसमें से तीन ट्रैक्टर को पकड़कर सभी ड्राइवर से मोबाइल ले लिया गया, लेकिन बालू घाट पर उपस्थित ट्रैक्टर के मालिक द्वारिका महतों, संजय यादव, विक्की यादव, विनोद यादव, महेंद्र साव, रविंद्र राणा, इंद्रदेव यादव, और धोबियाटांड के ग्रामीणों, जिसमें महिला भी शामिल थी उन्हें बुलाकर जबरन ट्रैक्टर को लेकर जाने लगे।

उन्होंने कहा कि वे, एएसआई एवं पुलिस बल के जवानों के विरोध करने पर अभियान में शामिल सभी अधिकारियों एवं पुलिस जवानों के साथ मारपीट की गई। इस दौरान जवान जितेंद्र कुमार के राइफल को द्वारिका महतों, विनोद यादव और संजय यादव ने छीन कर नदी के पानी में फेंक दिया। जिसे अंचलाधिकारी के ड्राइवर महेंद्र चंद्रवंशी ने निकाला। साथ ही विनोद यादव स्वयं ट्रैक्टर से जवान को कुचलने के लिए ट्रैक्टर को जोर से जवान की ओर दौड़ा दिया। विनोद यादव एवं द्वारिका महतों ने, अन्य नामजद व्यक्तियों के साथ मिलकर मेरे साथ भी मारपीट की एवं हाथ से सोने की अंगूठी एवं गला से सोने की चेन एवं पॉकेट से 4000 रुपये निकाल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *