हजारीबाग । हजारीबाग में टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 12 से ज्यादा यात्री घायल हैं। हादसा शनिवार की रात लगभग 1:30 बजे कटकमसांडी हजारीबाग मार्ग पर हुआ। दोनों गाड़ियों में आमने-सामने की भिड़ंत हुई। हादसे के बाद दोनों गाड़ियां सड़क पर पलट गईं। एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सभी का इलाज जारी है। सभी लोग गया से ओडिशा जा रहे थे।

बस में 65 यात्री सवार थे। सभी टूरिस्ट भारत यात्रा पर थे वो गया के बोधगया मंदिर में दर्शन करने गए थे। सभी दर्शन करके ओडिशा लौट रहे थे। रात करीब डेढ़ बजे सब्जी से लदे ट्रक और बस में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। मरने वालों में सभी लोग ओडिशा के ही हैं। टूरिस्ट बस के ड्राइवर अजय कुमार ने बताया कि वह बस लेकर बोधगया से रात में निकला था। वो घाटी चढ़ रहे थे। इसी दौरान सामने से एक ट्रक आ रहा था। मैंने हॉर्न बजाया। ट्रक वाले को डिपर लाइट भी दी, लेकिन वो नहीं माना और सीधे आता चला गया।ट्रक वाला नहीं माना और दाहिने की ओर आने लगा। ट्रक को देखकर मैं बस को बाएं तरफ सड़क के किनारे ले गया। इसके बाद भी बस ट्रक से टकरा गई। हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर और खलासी भाग गया। कटकमसांडी की पुलिस आने के बाद हम सभी को बस से बाहर निकाला गया।

हजारीबाग से आ रही एक छोटी वाहन के चालक ने कटकमसांडी पुलिस को इसकी सुूचना दी। कटकमसांडी थाना प्रभारी आनंद आजाद एवं एसआई गौतम कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को बस से निकालकर इलाज के लिए के लिए एम्बुलेंस से शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हजारीबाग भेजा। इस हादसे में घटनास्थल पर तीन लोगों की मौत हो गयी है। मृतकों में उड़ीसा के मयूरभंज जिले के बोड़साही थाना क्षेत्र के मोनू तोड़े तथा अनु नायक पति पंचानन नायक शामिल है ।जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज ले जाने के क्रम में निधन हो गया।

कटकमसांडी थाना प्रभारी आनंद आजाद ने बताया घटना की सूचना मिलते हैं हमारी पुलिस घटनास्थल पर 10 मिनट के भीतर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए हजारीबाग भेजा गया है जबकि इस घटना में मृत लोगों को पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में अस्पताल हजारीबाग भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *