निशिकान्त मिस्त्री

जामताड़ा । साइबर थाना की पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के सियाटाड़ गांव से चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि इस दौरान एक अपराधी भागने में सफल रहा. पकड़े गए साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने कई मोबाइल, सिम, एटीएम कार्ड और एक मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। जामताड़ा साइबर थाना पुलिस ने करमाटांड़ थाना इलाके के सियाटांड़ गांव में छापेमारी की और चार साइबर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक भागने में सफल रहा। पकड़े गए साइबर अपराधियों के नाम दिलीप मंडल, प्रकाश मंडल, संजय मंडल और प्रवीण मंडल बताया गया है।

साइबर थाना की पुलिस ने पकड़े गए चारों साइबर अपराधियों के पास से 12 मोबाइल, 22 फर्जी सिम और दो एटीएम कार्ड और एक बुलेट मोटरसाइकिल बरामद किया है। पकड़े गए साइबर अपराधी केवाईसी अपडेट करने और बिजली बिल बकाया वसूली के नाम पर गोरखधंधा करते थे। पकड़े गए साइबर अपराधियों के बारे में बताया गया हैं कि वे रांची, बोकारो जमशेदपुर के अलावा अन्य राज्यों मे कई लोगों को चूना लगाये है। पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने खुलासा किया कि उन्होंने जमशेदपुर कोर्ट के मनैजर पल्लवी कुमारी से बिजली बिल वसूली के नाम पर लाखो की ठगी की है।

साइबर डीएसपी ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी लोगों से बकाया बिजली के नाम पर मैसेज भेजते थे और उसके बाद ठगी करते थे। फिलहाल पकड़ गए चारों साइबर अपराधियों के खिलाफ साइबर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *