अब मनरेगा योजना अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी-प्रमुख

रामावतार स्वर्णकार
इचाक: स्वयंसेवी संस्था आत्मा के द्वारा प्रखंड के पूराना इचाक पंचायत के जलौंध गांव में शनिवार को किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख पार्वती देवी और संचालन बीटीएम सुभाष कुमार ने किया। गोष्ठी में बारिश की स्थिति को देखते हुए किसानों को धान की कम अवधि की किस्म बीज लगाने और जहां धान की फसल न हो सके वहां राई ,मक्का, कुलथी, मडुआ लगाने की सलाह दी गई। बीटीएम सुभाष कुमार ने किसानों को फसल राहत योजना का रजिस्ट्रेशन प्रज्ञा केन्द्र से कराने की सलाह दी।

बीएओ बिनोद रवि ने किसानों को ड्रिप इरिगेशन सिस्टम, केसीसी, ऋण माफी, फसल बीमा समेत किसानो से जुड़े कई हितकारी सरकारी योजनाओ की जानकारी देते हुए ब्लॉक चैन से जुड़ने की सलाह दी। मुख्य अतिथि प्रमुख पार्वती देवी ने मनरेगा के कार्यों में हो रही धांधली और ग्रामीणों की समस्या पर प्रखंड और अंचल कार्यालय की उदासीन रवैया पर चिन्ता जाहिर की। कहा कि अब मनरेगा कार्यों में धांधली बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मनरेगा योजना मजदूरों के लिए है। अब धरातल पर मजदूर काम करेंगे। मशीन नही। गरीब को रोजगार मिलेगा तो क्षेत्र में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोग प्रखंड मुख्यालय में जाकर बेहिचक जन कल्याणकारी योजना का लाभ लें।

कहीं किसी ने घूस मांगा तो मुझे बताएं। सख्त कार्रवाईकी जायेगी। गाय सेड, बकरी सेड, मुर्गी सेड आदि चीजों के लाभ लेने के लिए कही भी एक रूपया घुस न दे। अगर कोई घुस मांगता हो तो मुझे बताए। मै करवाई करूंगी। मौके पर पंचायत समिती सदस्य सरस्वती देवी, प्रमुख पति सिकन्दर राम, एटीएम अमित मोहन, समाजसेवी रंजित कुमार, मिथलेश माली, अशीष कुमार, आदर्श युवा संगठन के गौतम कुमार, सिट्टू सिंह, ग्रामीण बासुदेव मेहता, चंदर मेहता, विजय मेहता, अखिलेश कुमार, रोहित मेहता, अशोक मेहता, बंशी मेहता, महावीर गोप, गीता, उर्मिता देवी, कपूर देवी, शीला, रीना, अनिता देवी समेत कई किसान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *