निशिकान्त मिस्त्री

जामताड़ा । एनडीए गठबंधन से श्रीमती द्रोपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति पद के लिए घोषणा होने के बाद सैकड़ों आदिवासी भाई बहनों ने सहरजोरी आकर सूबे के पूर्व कृषि मंत्री सह सारठ विधायक रणधीर सिंह को बधाई दी। इस दौरान भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने सभी आदिवासी भाइयों को मिठाई खिलाकर स्वागत किया। साथ ही उन्होंने कहा भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आदिवासी दलित को मान सम्मान देती है। सारठ विधानसभा में आपका रणधीर ने ही आदिवासियों को मान सम्मान और उनका हक दिलाया जबकि दूसरे पार्टियों ने सिर्फ आदिवासियों को वोट बैंक की तरह देखा।

आपका रणधीर ने आदिवासियों के सुखद जीवन हेतु कई विकास के महत्वपूर्ण कार्य की जिनमें से सड़क बिजली पानी ओर आर्थिक मोर्चे पर सबल बनाने के लिए मत्स्य पालन का व्यवस्था करवाया। विकास पुरुष आपका रणधीर ने सैकड़ों आदिवासी भाईयों के गाँव मे सिद्दु-कान्हू सेड ओर  मुर्ति निर्माण ,जाहिरथान,मांझी थान,बूढ़ा बुड़ी स्थान का घेराबंदी करवाया,,सभा भवन ,सामुदायिक भवन,तालाब, पुल,पुलिया, आवास, निर्माण करवाया। अपने भाजपा सरकार में नेकी गुड़ेत को मानदेय दिलवाया ओर उनका सम्मान बढ़ाया।

सुकर पालन,मुर्गी पालन,बकरी पालन,गौ पालन जैसे रोजगार से आदिवासी भाइयों को जोड़ा गया जिससे हजारों आदिवासियों को रोजगार मिला। बिना भेदभाव करते हुए पूरे सारठ विधानसभा क्षेत्र में विकास का गंगा बहाया। आदीवासी हो,दलित हो, पिछड़ा अगड़ा हो ,अल्पसंख्यक हो सबों का समान रूप से आपका सेवा किया। कर्मवीर रणधीर का सेवा और विकास का कार्य निरंतर जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *