निशिकांत मिस्त्री

लगातार हो रही बारिश को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी कुमुद सहाय ने जिलेवासियों से सतर्कता बरतने हेतु किया अपील; घरों में रहें, अनावश्यक बाहर जाने से बचें

जामताड़ा । पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है तथा पूर्वानुमान पदाधिकारी, मौसम केन्द्र, राँची, झारखण्ड द्वारा आज विशेष बुलेटिन जारी कर झारखण्ड राज्य में दिनांक 02 एवं 03 अगस्त, 2024 के लिए भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है, ऐसे में सुरक्षात्मक उपाय के मद्देनजर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी कुमुद सहाय ने जिलेवासियों से सतर्कता बरतने हेतु अपील किया।
उन्होंने कहा कि जिलेवासियों से अपील है कि लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही तालाब, डोभा, नालों आदि में जलभराव हो रहा है, ऐसे में सावधानी बरतने की बेहद आवश्यकता है, खास कर मिट्टी के घरों आदि में और भी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, उन्होंने अपील कर कहा कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें, अपने जान माल की रक्षा करें। किसी भी आपात स्थिति में प्रशासन को तुरंत सूचित करें, त्वरित कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा इस संबंध में संबंधित अंचल अधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *