निशिकांत मिस्त्री

जामताड़ा । नारायणपुर प्रखंड में पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम की शुरुआत आज बड़ बहाल यज्ञ मैदान और लटेया मैदान के दो स्थानों में चार पंचायत का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। रूपडीह और डाभकेन पंचायत का सम्मेलन लटेया में और टोपटंड तथा शहर पर पंचायत का बड़वहल यज्ञ मैदान में संपन्न किया गया। इस पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष वासुदेव गोस्वामी ने किया। वहीं कार्यक्रम का संचालन पबिया मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र मंडल ने किया, दोनों स्थानों पर आजसु पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार महतो ने अपने स्वागत भाषण में कार्यकर्ताओं का परिचय प्राप्त किया और कार्यकर्ताओं के बीच में ऊर्जा भरने का कार्य किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर आजसु पार्टी के केंद्रीय सचिव तरूण गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, आजसु पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता पार्टी के लिए महत्वपूर्ण और जमा पूंजी है। इन्हीं के बदौलत हम किसी भी तरह की लड़ाई को लड़ सकते हैं ।आज के परिवेश में बुथ प्रभारी और चूल्हा प्रमुख जो हमारी पार्टी का स्तंभ है, हर गांव के लिए महत्वपूर्ण है, उनका इन पंचायत कार्यकर्ता सम्मेलन में आगे की भूमिका और उनके कार्य से कार्य शैली पर विचार विमर्श किया जाएगा। हम चूल्हा प्रमुख और बूथ प्रभारी के बदौलत आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव कैसे जीते, इस पर हमको गंभीर रूप से विचार करना पड़ेगा ।पार्टी की नीव अगर मजबूत होगी तो हम हर तरह की चुनौतियों का सामना आसानी से कर सकते हैं।

पंचायत स्तर के कार्यकर्ताओं में विशेष रूप से आग्रह करने आया हूं ,कि अपने गांव में अगर आपका ग्राम प्रभारी की जिम्मेवारी है ,तो गांव के किसी भी लोगों के मुसीबत या समस्या के प्रति आप गंभीर होकर उनका समाधान करने का प्रयास करें ,जिससे पार्टी के ऊपर उनका विश्वास मजबूत हो सके। आज हम छोटी-छोटी बैठक करके पार्टी के प्रति चिंतन और मनन कर रहे हैं ,की पार्टी ग्राम स्तर पर कैसे मजबूत हो और पार्टी का जनाधार कैसे बढ़े इस पर हमको गंभीरता से विचार करनी पड़ेगी। सुदेश महतो के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ रही है और आने वाले विधानसभा का चुनाव हम जामतारा बिधान सभा से कैसे विजय प्राप्त करें इसकी लड़ाई आज से ही प्रारंभ करनी पड़ेगी। आइये मिलजुल कर पार्टी को मजबूत स्तंभ की तरह बनाने का काम प्रारंभ करें। इस मौके पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सीतामढ़ी हेमबरेम ने भी महिलाओं को संबोधित करने का कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *