सिंदरी । सिंदरी घटना में गंभीर रूप से जख्मी भौंरा थाना के युवा प्रभारी हिमांशु कुमार की स्थिति नाजुक बनी हुई है। दुर्गापुर के मिशन हॉस्पिटल में इलाजरत युवा SI को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए धनबाद के SSP संजीव कुमार और उनकी टीम एड़ी चोटी एक किए हुए है।

मंगलवार को SSP संजीव कुमार के निर्देश पर निरसा SDPO श्री खरवार दुर्गापुर मिशन हॉस्पिटल में कैंप किए हुए थे। हॉस्पिटल में भर्ती युवा दारोगा हिमांशु कुमार का वहां चल रहे इलाज का SSP स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मिशन हॉस्पिटल के डॉक्टर के अनुसार सोमवार को हिमांशु कुमार की स्थिति में कुछ सुधार नजर आ रहा था। इससे डॉक्टरों को बेहतर की उम्मीद जग गई थी। फिर अचानक मंगलवार को हिमांशु की तबियत बिगड़ने लगी। इसकी जानकारी मिलते ही SSP ने निरसा SDPO को दुर्गापुर भेजा।

मंगलवार को पुनः एसएसपी ने मिशन हॉस्पिटल के डॉक्टर से संपर्क कर हिमांशु को एयर एंबुलेंस से किसी बड़े सेंटर ले जाने की इच्छा व्यक्त किया। डॉक्टर का कहना था कि अभी पेशेंट कहीं अन्यत्र ले जाने की स्थिति में नहीं है। उसकी स्थिति में थोड़ा सुधार होने के पश्चात ही कहीं अन्यत्र ले जाया जा सकता है।

इलाजरत हिमांशु को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए एसएसपी ने कोलकाता के आमरी हॉस्पिटल के न्यूरो सर्जन आर एन भट्टाचार्य से भी संपर्क कर उन्हें अब तक चले इलाज और जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराया। धनबाद जिला पुलिस बल के हर स्तर के अधिकारी हिमांशु कुमार के बेहतर इलाज और उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ तन, मन और धन के साथ लगे हुए हैं।

इस प्रकरण ने कोयलांचल के नेताओं की भूमिका पर अवश्य सवाल खड़ा कर दिया है। हिमांशु कुमार ड्यूटी अवधि में जख्मी हुए है। वह जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। लेकिन धनबाद कोयलांचल में सक्रिय राजनीति से जुड़े नेता अब तक किसी भी रूप में घायल युवा पुलिस ऑफिसर के प्रति हमदर्दी जताते नजर नहीं आ रहे। जबकि यह पुलिस इसी समाज का अंग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *