धनबाद । राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार की दोपहर धनबाद के रणधीर वर्मा स्टेडियम पहुंचे। जहां उन्होंने कोयलांचल वासियों के लिए 512.14 करोड की योजनाओं का आनलाइन शिलान्यास और उद्घाटन किया। इसके साथ ही 18,946 लोगों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। जबकि 174 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया।
मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से दोपहर के 3:00 बजे बरवाहवाई अड्डे पर उतरे। जहां जिले के वरीय पदाधिकारी ने गुलदस्ता देकर उनका अभिनंदन किया।

वहीं जिला पुलिस बल ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झामुमो तथा कांग्रेस के कई नेताओं से भेंट किया। उसके उपरांत वहां से रणधीर वर्मा स्टेडियम पहुंचे। जहां जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री के वर्तमान कार्यकाल में धनबाद जिला का यह पहला आधिकारिक दौरा है। जहां समारोह में 350.86 करोड़ रुपए की 118 योजनाओं का शिलान्यास, 161.28 करोड़ रुपये की 106 योजनाओं का उद्घाटन तथा 18,946 लाभुकों के बीच 48.911 करोड़ रुपए की परिसंपत्ति का वितरण के अलावा समारोह में 174 व्यक्तियों को सरकारी नौकरी तथा कौशल विकास योजना के अंतर्गत प्लेसमेंट के लिए मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र सौंपा।

कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग मुख्यमंत्री के भाषण को सुनने के लिए एकत्र हुए थे। वहीं जिला पुलिस ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर शहर के बरवा अड्डा हवाई अड्डे से रणधीर वर्मा स्टेडियम तक सुरक्षा के ऐतिहासिक इंतजाम किए थे। जिसमें हर 50 कदम पर पुलिस बल की तैनाती तथा सड़क के दोनों तरफ सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए थे। साथ ही कई स्थानों में ऊंचे भवनों पर पुलिस बल के हथियारबन्ध जवान की तैनाती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *