निशिकान्त मिस्त्री

जामताड़ा । आज चिरुडीह के महादलित परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा वापस उनके घर पहुंचने हेतु दंडाधिकारी नियुक्त कर कड़ी सुरक्षा के साथ सरकारी वाहन से रवानगी की गई। मौके में भाजपा के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र मंडल भी उपस्थित थे। अपने पैत्रॄक गांव जाने के क्रम में पिडिता सुनीला देवी ने कहा कि हमलोग अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के आश्वासन तथा जिला प्रशासन के आश्वासन से धरना समाप्त कर घर वापसी कर रहे हैं, अगर हमें पूरा जमीन नहीं मिला और हमारे साथ इंसाफ नहीं हुआ तो हम फिर धरना देने के लिए विवस होंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता विरेन्द्र मंडल ने कहा कि चिरूडीह के महादलित परिवार 22 दिनों से धरना पर बैठे था। उन लोगों के समस्या का निदान करने हेतु अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष अरुण हालदार का कल जामताड़ा में आगमन हुआ था। माननीय राष्ट्रीय एससी आयोग के उपाध्यक्ष के सामने में इन लोगों की सभी मांगों को मान ली है और पूर्ण आश्वासन मिला है कि इन लोगों कोई दिक्कत नहीं होगी जो भी इन लोगों की जमीन जगह छिना गया है वापस होगा और जो भी अभियुक्त है उनकी गिरफ्तारी की दिशा में करवाई होगी।

इन सभी बिंदुओं पर वार्ता होने के बाद आज सभी जिला प्रशासन के लोग इन लोगों को सही सलामत अपने वाहन से दंडाधिकारी और पुलिस प्रशासन के साथ कड़ी सुरक्षा में घर वापसी कर रही है। सबसे पहले में एससी आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हलदर को साधुवाद देता हूं एवं जिला प्रशासन की पूरी टीम को भी में बहुत-बहुत बधाई देते हूं कि  जिला प्रशासन द्वारा ने सकारात्मक पहल करते हुए देर ही सही दलित परिवारों के सभी मांगों को मांगते हुए इन लोगों को सही सलामत घर वापसी  मजिस्ट्रेट नियुक्त कर पुलिस बल के साथ सुरक्षित घर भेजी जा रही है।

मुझे आशा है कि जिला प्रशासन आगे भी इनलोगों को कष्ट नहीं होगा और इन लोगों न्याय को मिलेगा। पीड़ित परिवारों ने संयुक्त रुप से जामताड़ा भारतीय जनता पार्टी के तमाम पदाधिकारियों को, पत्रकार बंधुओं एवं आम नागरिकों को संघर्ष में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *