निशिकांत मिस्त्री

जामताड़ा : नारायानपुर प्रखंड में पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम का आज दूसरे चरण की शुरुआत बुधुडीह और लक्ष्मीपुर फुटबॉल मैदान दो स्थानों में चार पंचायत का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। बुधुडीह और नैयाडीह पंचायत का सम्मेलन बुधुडीह और कुर्ता पंचायत और चंदाडीह लखनपुर पंचायत का लक्ष्मीपुर फुटबॉल मैदान में संपन्न किया गया। इस पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष बासुदेव गोस्वामी ने किया। वहीं कार्यक्रम को आजसु पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार महतो ने स्वागत भाषण किया और स्वागत भाषण में कार्यकर्ताओं का परिचय प्राप्त किया और।कार्यकर्ताओं के बीच में ऊर्जा भरने का कार्य किया। वहीं पूरे कार्यक्रम का संचालन आजसू पार्टी के जिला कार्यकारी अध्यक्ष निमाई चंद्रसेन ने किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर आजसु पार्टी के केंद्रीय सचिव तरूण गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजसु पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता पार्टी के लिए दिल की धड़कन है, इसलिये इनको हर वक्त एक्टिव रहना होगा। आप ही के बदौलत हम किसी भी तरह की लड़ाई को लड़ सकते हैं। आज के परिवेश में बुथ प्रभारी और चूल्हा प्रमुख जो हमारी पार्टी का स्तंभ है, हर गांव के लिए महत्वपूर्ण है, उनका इन पंचायत कार्यकर्ता सम्मेलन में आगे की भूमिका और उनके कार्य से कार्य शैली पर विचार विमर्श किया जाएगा। हम चूल्हा प्रमुख और बूथ प्रभारी के बदौलत आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव कैसे जीते, इस पर हमको गंभीर रूप से विचार करना पड़ेगा ।पार्टी की नीव अगर मजबूत होगी तो हम हर तरह की चुनौतियों का सामना आसानी से कर सकते हैं। पंचायत स्तर के कार्यकर्ताओं में विशेष रूप से आग्रह करने आया हूं , कि अपने गांव में अगर आपका ग्राम प्रभारी की जिम्मेवारी है , तो गांव के किसी भी लोगों के मुसीबत या समस्या के प्रति आप गंभीर होकर उनका समाधान करने का प्रयास करें ,जिससे पार्टी के ऊपर उनका विश्वास मजबूत हो सके।

आज हम छोटी-छोटी बैठक करके पार्टी के प्रति चिंतन और मनन कर रहे हैं ,की पार्टी ग्राम स्तर पर कैसे मजबूत हो और पार्टी का जनाधार कैसे बढ़े इस पर हमको गंभीरता से विचार करनी पड़ेगी। सुदेश महतो के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ रही है और आने वाले विधानसभा का चुनाव हम जामतारा बिधान सभा से कैसे विजय प्राप्त करें इसकी लड़ाई आज से ही प्रारंभ करनी पड़ेगी। आइये मिलजुल कर पार्टी को मजबूत स्तंभ की तरह बनाने का काम प्रारंभ करें। इस मौके पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सीतामनी हेमरेम ने भी महिलाओं को संबोधित करने का कार्य किया,वही आदिवासी कार्यकर्ता मैं आदिवासी नेता माने बेसरा ने जोश भरने का कार्य किया।मौके पर बड़ी संख्या में आदिवासी नौजवान ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया इसको जिला अध्यक्ष ने माला पहनकर सम्मानित किया ।कार्यक्रम को रमेश पंडित रमेश रावत,बम दुबे बुधुडिह çपंचायत के मुखिया चांदमणि पूर्व मुखिया भैरव हेंब्रम आचिंत दे, शीतल टुडु ,सुभाष यादव, रंजीत यादव, बरूण दास,राकेश रवानी,वासुदेव मुर्मू पूर्व मुखिया भैरव उप मुखिया एलन मुर्मू ने भी सम्बोडित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *