निशिकांत मिस्त्री

जामताड़ा । भंडारो फुटबॉल मैदान में आर एफ सी क्लब भंडारो द्वारा तीन दिवसीय युवक और युवतियों का भव्य टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। युवतियों के टूर्नामेंट में तरणी की टीम विजेता और उपविजेता चलना की टीम रही। वही युवकों का टीम में रालाग बाहा की टीम विजेता घोषित की गई वहीं उपविजेता हुदुर दुर्गा की टीम घोषित की गई। इस मौके पर संस्कृतिक संथाली नृत्य टीम ने भी बेहतर प्रदर्शन करते हुई हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। फाइनल के इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव सह संथाल परगना के प्रभारी तरुण गुप्ता का फुटबॉल मैदान पहुंचने पर चलना पंचायत के मुखिया, सरपंच ,वार्ड मेंबर के साथ कमेटी के लोगों ने फूल माला और बुके देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि तरुण गुप्ता ने फाइनल में पहुंचे हुए दोनों विजेता और उप विजेता खिलाड़ियों को अपनी और से जर्सी और फुटबॉल देकर सम्मानित किया। साथ हि लड़की खिलाड़ियों को नगद अपनी ओर से ₹2100 देकर सम्मानित किया। बड़ी संख्या में दर्शकों और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए तरुण गुप्ता ने कहा कि मैं लगातार तीन वर्षों से भंडारों के इस मैदान में फुटबॉल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मुझे सौभाग्य प्राप्त होने जा रहा है। यहां के आदिवासी नौजवानों ने छाता पर्व के मौके पर इस तरह के जो भव्य आयोजन करते हैं, उनको मैं हृदय से बधाई देता हूं। इस फुटबाल टूर्नामेंट में लड़कियों को जिस तरह उत्साहित किया जा रहा है, आने वाला समय में वह जामताड़ा का नाम जरूर रोशन करेगी। यहां पर आए हुए संथाली कलाकारों ने जो अपनी नृत्य से समा बधाने का प्रयास किया, उसको भी बधाई देता हू।

फुटबॉल का खेल आदिवासियों की प्रति एक भावनात्मक रूप से खेला जाने वाला पर्व सा समान है। सरकार इन नौजवानों को बेहतर ट्रेनिंग देकर के अच्छा खिलाड़ी बनने का प्रयास करें, तो झारखंड का निश्चित तौर पर नाम देश में बढ़ेगा। कार्यक्रम में रमेश पंडित रमेश रावत निर्मल चौड़े बलदेव मरांडी के साथ सैकड़ो की संख्या में आजसु पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *