रामावतार स्वर्णकार
हजारीबाग /इचाक । त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान प्रखंड में शांति पूर्वक संपन्न हो गया। मंगलवार को अहले सुबह सात बजे वोटिंग शुरू हुआ। दिन चढ़ने के साथ मतदान केन्द्रों पर वोटरों के आने की संख्या में वृद्धि होता गया। प्रखंड में सुबह 9 बजे तक 20 फीसदी, 11 बजे तक 41 फीसदी, 1 बजे तक 55.20 फीसदी, दोपहर 2 बजे तक 65 फ़ीसदी, जबकि मतदान का अंतिम समय तीन बजे तक प्रखंड के 228 बूथों पर मतदान का प्रतिशत बढ़कर 70 फ़ीसदी हो गया। पुरुषों की अपेक्षा महिला वोटरों में मतदान के प्रति अधिक उत्साह देखा गया।

वही युवा भी वोटर मतदान करने के बाद उत्साहित नजर आए। गांव की सरकार को चुनने में महिला वोटरों का उत्साह देखते ही बन रहा था। महिलाएं चिलचिलाती धूप में भी कतार बद्ध होकर वोट देने की अपनी बारी का इंतजार करती रही। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दे तो पूरे प्रखंड में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। मतदान सुचारू ढंग से कराने को लेकर सभी 228 बूथों पर पुलिस बल का व्यापक प्रबंध किया गया था। जबकि हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कलस्टर स्तर पर की गई थी।

रिटर्निंग ऑफिसर मनोज कुमार महथा और प्रशिक्षु आईपीएस सह थाना प्रभारी ऋषभ गर्ग ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। उन्होंने क्षेत्रवासियों को मतदान से सफल संपन्न कराने में सहयोग के लिए साधुवाद दिया है। बताया कि एक दो बूथों पर कुछ क्षण के लिए विवाद उत्पन्न हुआ जिसे तुरंत ही सुलझा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *