निशिकांत मिस्त्री

51 कन्याओं की सामूहिक विवाह, 9 फरवरी को आयोजित मेहंदी गीत संगीत के कार्यक्रम में भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह की होगी प्रस्तुति

जामताड़ा । 9 और 10 फरवरी को होने वाले सामूहिक विवाह की तैयारी को लेकर यज्ञ मैदान में कमेटी की बड़ी बैठक कार्यक्रम के संयोजक राजा नित्य गोपाल सिंह की अध्यक्षता में की गई! बैठक में 9 फरवरी को आयोजित मेहंदी गीत संगीत के कार्यक्रम में भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह के आगमन को लेकर व्यापक रूप से तैयारी पर चर्चा की गई, बैठक में सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ मेहंदी रस्म की व्यवस्था लेकर कार्यक्रम में लगे हुए स्वयंसेवकों के साथ गहन विचार विमर्श किया गया! इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक तरुण कुमार गुप्ता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जामताड़ा के लिए यह ऐतिहासिक क्षण होगा जब 51 कन्याओं के सामूहिक मेहंदी और हल्दी रस्म के समय फिल्म अभिनेत्री अक्षरा सिंह उनको आशीर्वाद देने के लिए पहुंचेगी उनकी उपस्थिति में और जामताड़ा के जनता के बीच तालमेल बनाते हुए इस कार्यक्रम के एक-एक पल को ऐतिहासिक बनाने का प्रयास किया जाएगा, साथ ही 10 फरवरी को जेबीसी खेल मैदान से हजारों की संख्या में बारातियों की उपस्थिति में 51 दोनों की एक साथ बारात निकलेगी जो बाजार होते हुए यज्ञ मैदान पहुंचेगी जहां पर 51 लोगों के द्वारा समधी मिलन का कार्यक्रम किया जाएगा ।

उसकी भी तैयारी पर विशेष रुप से चर्चा की गई कि इस कार्यक्रम को भी ऐतिहासिक बनाते हुए 51 कन्याओं के वरमाला और सामूहिक विवाह पूरी व्यवस्थित ढंग से हो सके। कार्यक्रम में सुरक्षा में लगे हुए, स्वयंसेवकों का विशेष जिम्मेवारी बनता है की किसी भी तरह के कार्यक्रम की सुरक्षा में कोई चुप नहीं रह जाए। लोगों के विचार विमर्श के बाद पूरी तरह से प्रत्येक स्वयंसेवकों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी गई !आज की बैठक में सैकड़ों की संख्या में नौजवानों ने पहुंचकर कार्यक्रम की व्यवस्था की जिम्मेदारी खुद उठाने का बीड़ा उठाया। मौके पर विजय दुबे अजीत दुबे, बाबू दुबे, सूर्यदेव महत्व, पिंटू यादव, संजीव दुबे, आकाश साव, राजीव माजी, छोटू गुप्ता, सूरज साव, अभिजीत भंडारी के साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *