धनबाद । मंगलवार को बैंक मोर थाना क्षेत्र के जोड़ा फाटक स्थित आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने की घटना ने मौत का तांडव मचा दिया । घटना में 14 लोगों की मौत की सूचना है, जिससे पूरे धनबाद में कोहराम मच गया है । आशीर्वाद टावर आगलगी मामले में अबतक 14 शव एसएनएमएमसीएच पहुँच चूका है । जिसमे 10 महिला , 3 बच्चे तथा एक पुरुष है । मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है । शहर के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के आशीर्वाद टावर में हुए आग लगी मामले में आधा दर्जन लोगों के जिंदा जलने की सूचना सामने आ रही है । मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है । प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आशीर्वाद टावर में हुई अगलगी में अभी भी दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है । जबकि आग लगने के अब तक 3 घंटे से अधिक का समय गुजर चुका है । वही कुछ तस्वीरें ऐसी आ रही है जो कि दिल दहला देने वाली है । राहत कार्य चलाने वाले लोगों का कहना है कि अंदर कई जले हुए शव पड़े हुए हैं । वही दमकल कर्मी तथा स्थानीय युवक खबर लिखे जाने तक लोगों को आवाज देकर जानने की कोशिश में जुटे हुए हैं कि कोई और फंसा हुआ है या नहीं । जबकि आग लगे हुए अपार्टमेंट से दर्जनों लोगों को बाहर निकाल कर उन्हें इलाज के लिए स्थानीय नर्सिंग होम में एंबुलेंस से भेजा गया है । वहीं कई लोगों जिंदा जलकर अपार्टमेंट के फर्श और सीढ़ी पर पड़े हुए हैं । मालूम हो कि मंगलवार की शाम जोड़ा फाटक रोड स्थित बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के आशीर्वाद टावर में आग लग गई थी , जो धीरे धीरे विकराल रूप ले लिया था । वही दमकल कर्मियों के अथक मेहनत और लगातार कोशिश से आग पर काबू पाया गया था , परंतु अपार्टमेंट के कई फ्लोर पर जहरीली धुवें का कहर अब भी बरकरार है ।

घटना स्थल पर पहुंचे उपायुक्त – SSP और धनबाद विधायक राज सिन्हा,,,,,,,

आशीर्वाद टावर आगलगी मांमले में राहत एवं बचाओ कार्य में तेजी लाने के लिए उपयुक्त संदीप सिंह , एसएसपी संजीव कुमार , धनबाद भाजपा विधायक राज सिन्हा सहित कई लोग घटना स्थल पर कैंप कर रहे है । जिससे की बचाओ कार्य में तेजी लाया जा सके और घायलों को समय पर अस्पताल भेजा जा सके । मालूम हो कि मंगलवार की शाम जोड़ा फाटक रोड स्थित बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के आशीर्वाद टावर में आग लग गई थी , जो धीरे धीरे विकराल रूप अख्तियार कर लिया था । वही दमकल कर्मियों के अथक मेहनत और लगातार कोशिश से आग पर काबू पाया गया था , परंतु अपार्टमेंट के कई फ्लोर पर जहरीली धुवें का कहर अब भी बरकरार है । लोगों ने आशीर्वाद टावर के भीतर प्रवेश कर लोगों को बचाने का काम शुरू कर दिया है ।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार मृतकों की संख्या की जानकारी 14 दी गई है । खबर लिखे जाने तक मृतकों की संख्या की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है । आधिकारिक आंकड़े जारी होने के बाद ही मृतकों की संख्या मान्य होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *