झरिया। झरिया मारवाड़ी सम्मेलन की ओर सोमवार को बालिका विद्या मंदिर के नए भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया । इस दौरान मारवाड़ी सम्मेलन अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि सम्मेलन ने स्व. मदन लाल अग्रवाल के जन्मदिवस को बड़े ही धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है । इस दौरान भव्य रूप से एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन होगा । श्री राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि 21 जनवरी 1923 को मदन लाल अग्रवाल का जन्म झरिया में हुआ था । वह युवावस्था से ही समाज को बेहतर बनाने की इच्छा रखते थे और उन्होंने ऐसा किया भी आजादी की लड़ाई में भी वह जेल जा चुके थे ।

मारवाड़ी सम्मेलन, झरिया मातृ सदन अस्पताल, बालिका विद्या मंदिर, मारवाड़ी विद्यालय, महिला महाविद्यालय, अग्रसेन भवन व अग्रवाल धर्मशाला उन्हीं की देन है । 2 फरवरी को झरिया अग्रवाल धर्मशाला में उनका जन्मशताब्दी धूमधाम से मनाया जाएगा । विहिप के जगन्नाथ शाही और आरएसएस के केशव जी भी उपस्थित रहेंगे । 2 फरवरी को अग्रवाल धर्मशाला पुराना भवन में सुबह 10:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा । उनके सम्मान में उनका पूरा परिवार कार्यक्रम में उपस्थित हो रहे हैं, जो हमारे लिए गर्व का विषय है । उनके नाम से प्रतीक चिन्ह उनके साथ रहे लोगों को वितरण किया जाएगा ।

ज्यादा से ज्यादा लोग इस रक्तदान शिविर में भाग लेकर उनको अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने का काम करें । उनका पूरा परिवार सेवा और समर्पण भावना आज भी समर्पित है । स्व . मदन लाल अग्रवाल जी के कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता । मौके पर मुख्य रूप से सम्मेलन अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल , जगदीश तुलस्यान , हरीश राठी , प्रमोद जालूका , विनोद अग्रवाल , गणेश अग्रवाल , अमित अग्रवाल , दीपक अग्रवाल , अनुप लीला , अमित बगड़िया , रविकांत अग्रवाल , आयुष जलान , अनिल खड़किया दिनेश शर्मा आदि लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *