झरिया । झरिया थाना क्षेत्र के सिंह नगर गुलगुलिया बस्ती में गुरुवार की सुबह हुई खूनी संघर्ष में घायल युवक निरंजन तांती की मौत हो गई । बताया जाता है कि घायल निरंजन को बेहतर इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच अस्पताल से दुर्गापुर रेफर किया गया था । जिस दौरान रास्ते में ही घायल युवक निरंजन की मौत हो गई । निरंजन की मौत की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में सन्नाटा पसर गया व परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है । वही घायल युवक की मौत के बाद से क्षेत्र में तनाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है, जो कभी भी हिंसक घटना का रूप ले सकता है । वही मामले की गंभीरता को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दी गई है ।

स्थानीय लोगों के अनुसार सिंह नगर गुलगुलिया बस्ती के लोग पूर्णिमा सिंह के समर्थक थे, पर उनसे नाराज होकर यहां के लोग 2 दिन पूर्व कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे । जिससे कांग्रेस समर्थक रामबाबू धिक्कार नाराज थे । जिसके चलते इन लोगों को रघुकुल समर्थक कोई ना कोई बहाना बनाकर तंग करने लगे । गुरुवार को सिंह मेंशन समर्थक सूरज सोरेन को रामबाबू धिक्कार के बहनोई कैलाश धिक्कार अपने घर बुलाकर भाजपा में शामिल होने पर आपत्ति जताई । गुरुवार की सुबह लगभग 10 बजे सूरज नल में पानी भर रहा था । तभी कैलाश वहां पहुंच उसे पानी भरने से रोकने लगा । विरोध करने पर कैलाश और अन्य रघुकुल समर्थक उसकी पिटाई कर दी, उसके बाद सिंह मेंशन समर्थक धनंजय, विक्की, निरंजन सहित अन्य लोग वहां पहुंचे । धीरे-धीरे मामले ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया ।

मृतक का शव घर पहुंचते ही मचा कोहराम ,,,,,,
मृतक का शव देर शाम घर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया, परिजनों समेत बस्ती के लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है । मृतक निरंजन तांती चार भाइयों में तीसरा नंबर था। बड़ा भाई अमीरदंर तांती, नीरज तांती छोटा भाई इंदर तांती, पत्नी और मां का रो- रो कर बुरा हाल है। मृतक की डेढ साल पुर्व ही शादी हुई थी। मृतक की एक बेटी भी है।

कतरास मोड़ से लेकर सिंह नगर तक पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में हुआ तब्दील,,,,,,
घटना की गंभीरता को देखते हुए झरिया थाना समेत आसपास के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है । वहीं धनबाद पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया है गया है । जिसके बाद कतरास मोड़ से लेकर पूरे सिंह नगर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है । यदि मामला बिगड़ता है तो स्थिति पर तुरंत नियंत्रण पा लिया जाए ।

मौत की खबर मिलने के बाद क्षेत्र में पसरा सन्नाटा, समय से पहले बंद हुई सभी दुकानें,,,,
वहीं घटना में घायल युवक निरंजन की मौत की खबर मिलते ही क्षेत्र में सन्नाटा पसर गया । कतरास मोड़ से लेकर सिंह नगर तक स्थित सभी दुकान संचालक दुकान बंद कर घर चले गए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *