जितेंद्र कुमार जीतू

प्रेस क्लब, कतरास ने 6 अगस्त को बैठक बुलाया

मधुबन थाना में लिखित शिकायत किया

बाघमारा । मधुबन थाना क्षेत्र अंतर्गत नावागढ़ बस्ती में 5 अगस्त को दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई. दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडा सहित घातक हथियारों से प्रहार किया. इस दौरान एक प्रतिष्ठित अखबार के छायाकार (फोटोग्राफर) सुमन सिंह को भी एक समुदाय के उपद्रवियों ने निशाना बनाया। उसे लाठी से प्रहार कर सिर फोड़ दिया। हुए मारपीट में वह जमीन पर गिर गया। उस पर जानलेवा हमला किया गया। वह किसी तरह वह भाग कर जान बचाया। इस दौरान उपद्रवियों ने उसका कैमरा भी छीन लिया।

इसकी जानकारी मिलते ही प्रेस क्लब, कतरास सहित बाघमारा के दर्जनाधिक पत्रकार घटना स्थल पर पहुंचकर प्रशासन से अविलंब कैमरा दिलाने और दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने की मांग की। जिसके बाद समाजिक और प्रशासनिक दवाब के बाद छायाकार को कैमरा लौटा दिया गया। इसके बाद घायल सुमन सिंह का पत्रकारों ने बाघमारा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में इलाज कराया। बाघमारा में चिकित्सकों ने इलाज के बाद सिर का सिटी स्केन के लिए PMCH रेफर कर दिया। पत्रकारों ने सुमन सिंह के साथ मधुबन थाना पहुंचकर लिखित शिकायत किया। जिसमें घटना की जानकारी देते हुए दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की।

इधर घटना की जानकारी मिलते प्रेस क्लब के संरक्षक उमेश श्रीवास्तव, अध्यक्ष इंद्रजीत पासवान, महासचिव विनोद रजक, उपाध्यक्ष पिंटू शर्मा, दीपक गुप्ता, सत्येंद्र कुमार तिवारी, विनय वर्मा, जीतेंद्र कुमार जीतू, सुनील कुमार, मो. राजा, सूर्यदेव कुमार आदि ने बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू व मधुबन थानेदार से मिलकर दोषियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। प्रेस क्लब के प्रवक्ता जीतेंद्र कुमार जीतू ने बताया कि मामले को लेकर 6 अगस्त को 11 बजे दिन में प्रेस क्लब, कतरास के प्रांगण में आवश्यक बैठक बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *