महाराष्ट्र । महाराष्ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत के घर प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बाद वे अब हिरासत में ले लिए गए हैं। साढ़े नौ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें ईडी हिरासत में लिया गया। अब संजय राउत को फोर्ट के ईडी ऑफिस में ले जाया जाएगा। अगले दो-तीन घंटे संजय राउत के लिए बेहद अहम बताए जा रहे हैं। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। संजय राउत को ईडी ने 1034 करोड़ के पत्रा चॉल घोटाले के मामले में हिरासत में लिया है।

उद्धव एक वीडियो में संजय राउत की गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया में एक पोस्ट है। इस फेसबुक पोस्ट में वे शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी कार्यक्रम में वे यह साफ-साफ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि आज संजय राउत गिरफ्तार किए जा सकते हैं।

उद्धव ठाकरे इसमें कह रहे हैं, ‘आज संजय राउत गिरफ्तार किए जा सकते हैं। उनके साथ रोखठोक (बेधड़क पूछताछ) शुरू है। जोरदार तरीके से तानाशाही शुरू है। ये सारी कारस्तानियां इतनी निर्लज्जता के साथ शुरू है कि इन्होंने लाज-लज्जा की हर हद लांघ दी है। पिछले कुछ समय में महाराष्ट्र में इसी तरह की दादागिरि और तानाशाही शुरू है। ये हिंदुत्व की बात करने वाले तब कहीं नहीं दिखे थे जब इसे दिखाने की ज़रूरत महसूस हुई थी। तब देश में सिर्फ शिवसेना प्रमुख ही आगे खड़े थे। अमरनाथ यात्रियों पर जब हमले हुए थे तब ये लोग कहां थे। क्या किया था इनलोगों ने? शिवसेना प्रमुख सत्ता में नहीं थे, लेकिन उनके साथ शिवसैनिक बाहर निकले थे। तब जो हुआ वो सब जानते हैं।’

संजय राउत के घर आज सुबह सात बजे ईडी टीम सीआरपीएफ के जवानों के साथ पहुंची। इससे पहले राउत बार-बार ईडी द्वारा समन भेजे जाने के बावजूद पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो रहे थे। इसलिए ईडी खुद उनके घर पहुंच गई। संजय राउत पर 1034 करोड़ के मुंबई के गोरेगांव स्थित पत्राचॉल घोटाले कें संबंध में प्रवीण राउत के साथ लिप्त होन का आरोप है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इस खबर पर ट्वीट कर दावा किया है कि संजय राउत को नवाब मलिक का पड़ोसी बनना ही पड़ेगा। उन्हें घोटाले का पूरा हिसाब देना ही पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *