धनबाद । शहर के हीरापुर चिल्ड्रन पार्क में पार्किंग बंदोबस्ती किए जाने के बाद से दुकानदार और निगम के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। मामले में शनिवार को पार्क मार्केट चेंबर ऑफ कॉमर्स के दुकानदार अपनी समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त से मिलने कार्यालय पहुंचे। जिसमें धनबाद के विधायक राज सिन्हा भी दुकानदारों के साथ नगर आयुक्त से मुलाकात किया। इस संबंध में पार्क मार्केट दुकानदारों का पक्ष है कि निगम द्वारा पार्क में वाहन पड़ाव के तौर पर बंदोबस्ती करने के बाद दुकानदारों को गाड़ी लगाना महंगा पड़ रहा है।

वही विधायक का कहना है कि नगर निगम को पार्क मार्केट दुकानदारों की समस्याओं को समझ कर अविलंब पहल करनी चाहिए। अन्यथा वाहन पड़ाव के तौर पर निगम द्वारा चिल्ड्रन पार्क में की गई बंदोबस्ती को रद्द करना पड़ेगा। जबकि नगर निगम के आयुक्त का कहना है कि पार्क मार्केट वाहन पड़ाव में कोई विवाद है ही नहीं।

मालूम हो कि पिछले दिनों धनबाद नगर निगम ने शहर के कई स्थानों पर वाहन पड़ाव की नीलामी प्रक्रिया की थी। जिसके तहत हीरापुर चिल्ड्रन पार्क में वाहन पड़ाव के लिए नीलामी हुई थी। वाहन पड़ाव के रूप में बंदोबस्ती होने के बाद पार्क मार्केट के दुकानदारों को वाहन लगाने में शुल्क चुकाना पड़ रहा है। जिसको लेकर दुकानदार एकजुट हो गए हैं और नगर आयुक्त के समक्ष से मुलाकात कर वाहन पड़ाव के लिए लगने वाले शुल्क में दुकानदारों के लिए कटौती की मांग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *