यूपी के फिरोजाबाद में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोग घायल हैं। विस्फोट इतना भीषण था कि इससे आधा दर्जन से ज्यादा घर धाराशाही हो गए व घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। कई घरों की दीवारें ढह गईं। विस्फोट की आवाज कई किमी दूर तक लोगों को सुनाई दी। देर रात हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा- तफरी मच गई। घटना स्थल पर पुलिस फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीमें पहुंच गईं। फायर ब्रिगेड अधिकारी के मुताबिक, ध्वस्त हुए मकानों के मलबे में दबे 12 लोगों को रेस्क्यू किया गया। घायलों का इलाज चल रहा है । फैक्ट्री में विस्फोट के कारण कई घरों में दरारें आ गई। जानकारी के मुताबिक रात करीब 10 बजे यह हादसा हुआ। गोदाम से धमाके की आवाज रुक- रुक कर आ रही थी। लोगों ने किसी तरह खुद ही आग पर काबू पाने की कोशिश की। लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी ।

कई मकानों के लेंटर टूट गए हैं। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका थी। देर रात तक पुलिस और फायर ब्रिगेड का दस्ता मलबा हटाकर लोगों को सुरक्षित निकालने का प्रयास करते रहे। पुलिस का कहना है कि यह पटाखा फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी। आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने बताया कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक घर में पटाखे रखे हुए थे और वहां विस्फोट हो गया। विस्फोट के कारण पास के एक घर की छत गिर गई। पुलिस ने मलबे से 10 लोगों को बाहर निकाला है। उन्होंने बताया कि 6 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 5 लोगों की मौत हो गई है। बचाव अभियान अभी भी जारी है। वहीं फिरोजाबाद के डीएम रमेश रंजन ने बताया कि बचाव दल मौके पर मौजूद है। जिला अस्पताल और उप जिला अस्पताल दोनों ही हाई अलर्ट पर हैं। डॉक्टरों की टीम, एंबुलेंस, अग्निशमन दल, आपदा दल, सभी मौके पर मौजूद हैं।

हादसे में 5 लोगों की मौत,,,,,,

इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। हादसे में पंकज (24), मीरा देवी (52), संजना, दीपक और राकेश और एक अन्य घायल हो गए। मीरा देवी, पंकज और एक अन्य की इलाज के दौरान मौत हो गई। मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीनों को लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *