धनबाद । रविवार को केंद्रीय कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने धनबाद का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भारत कोकिंग कोल लिमिटेड का दौरा किया, जहां सबसे पहले बीसीसीएल के शहीद स्मारक चौक पर सीआईएसएफ द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उन्होंने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किया और बीसीसीएल के इको पार्क में पौधारोपण भी किया।

मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री दुबे ने कहा कि कोल इंडिया पूरे देश को बिजली सप्लाई करती है, लेकिन यह विडंबना है कि झारखंड में ‘चिराग तले अंधेरा’ जैसी स्थिति है। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की ओर से बिजली नहीं खरीदी जा रही है, जिसके कारण राज्य में बिजली की समस्या बनी हुई है। दुबे ने कहा, “झारखंड में बिजली कटौती एक सामान्य बात हो गई है।”

उन्होंने कहा कि कोल इंडिया निरंतर प्रगति कर रही है और भविष्य में भी देश के विकास में योगदान देती रहेगी। दुबे ने यह भी कहा कि कोल इंडिया के ऑपरेशन वाले जिलों का विकास जारी रहेगा, और राज्य सरकारों को भी मॉनिटरिंग पर ध्यान देना होगा।

मंत्री के इस दौरे से स्थानीय लोगों में उम्मीद जगी है कि क्षेत्र में बिजली और अन्य बुनियादी सुविधाओं की स्थिति में सुधार होगा। इस दौरान बीसीसीएल के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों की मौजूदगी रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *