झरिया । श्री श्याम मंदिर प्रांगण लाल बाज़ार झरिया मै श्री श्याम ध्वजा पदयात्रा 365 दिन द्वारा आयोजित 11 दिवसीय कार्यक्रम में आज पधारे पूज्य आचार्य श्री राजेन्द्र जी महाराज ने भागवत विश्राम दिवस पर आचार्य जी ने कहा की प्राकृतिक हमेशा परमात्मा की वरन करती है और हम सब भगवान की प्राकृतिक को ही अपना बनने की कोशिश करते है अच्छा होगा की हम परमात्मा को अपना बनाए।

सुनते ही दौड़े चले आए मोहन

आज भागवत कथा के विश्राम दिवस पर सुदामा चरित्र का वाचन किया गया। सुदामा के माध्यम से बताया कि मित्रता से बढ़कर समाज में कोई रिश्ता नहीं है हम लोग के पास चंद पैसे क्या आ जाते है हम लोग अपने मित्र को ही भूल जाते है भगवान श्री कृष्ण के परम मित्र थे सुदामा उनकी दोस्ती की मिसाल द्वापर युग मै भी सब देते थे और आज भी सब देते है कि भगवान कृष्ण के पास सब कुछ था परन्तु वा सुदामा को कभी नहीं भूले जब सुदामा अपनी पत्नी के कहने पर अपने मित्र के पास गए तो भगवान श्री कृष्ण उनको देख कर ही समझ गए कि उनको किस चीज की आवश्कता है। ओर ने उच्च नीच का भेद देखा ओर सुदामा जी को अपने आसन पर बैठा कर अपने हाथो से उनके चरण पखारे। भगवान गरीब मित्र को गले लगा कर मित्रता का उदाहरण पेस किए।

आज भागवत के विश्राम दिवस पर आचार्य जी के भजनों पर एक से एक भजन पर सभी भक्तगण झूमते गाते हुए नजर आए और बाबा के पावन धरती झरिया धाम मै फूलों की होली खेली

मौके पर किशन विरु शंघाई रितेश अग्रवाल अमित चोखानी दिनेश गोयनका सुमित सांवरिया गणेश अग्रवाल सूरज चोखानी नरेश अग्रवाल अजय चोधरी दिनेश शर्मा अंकित शर्मा विवेक सिंघल मधुसूदन लॉयल्का अजय साव सुजल गुप्ता मनोज अग्रवाल अनिल केजरीवाल वा साथ ही साथ श्री श्याम ध्वजा पदयात्रा 365 din के सभी सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *