निशिकांत मिस्त्री

जामताड़ा । पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग अंतर्गत झारखंड रांची द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पे जिला खेल कार्यालय जामताड़ा के निर्देशानुसार माय छोटा स्कूल के प्रांगण में हॉकी जामताड़ा एवं जामताड़ा जिला कुश्ती संघ के द्वारा चित्रांकन , निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जिले के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ो प्रतिभागी शामिल हुए। वही जामताड़ा जिला योग एसोसिएशन ने योग प्रतियोगिता का आयोजन कराया इसमें भी जिले के लगभग 30 खिलाड़ी शामिल हुए। जामताड़ा जिला कैरम एसोसिएशन कैरम प्रतियोगिता का आयोजन कराया जिसमें 22 खिलाड़ी शामिल हुए वही जामताड़ा जिला वुशु एसोसिएशन वुशु खेल का आयोजन कराए इसमें लगभग 28 खिलाड़ी शामिल हुए।

यह कार्यक्रम माय छोटा प्ले स्कूल के प्रांगण में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का विधिवत तो शुभारंभ डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर सुशील कुमार सिंह एवं जिले के ख्याति प्राप्त मार्शल आर्ट के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक दुबे ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर विधिवत्त शुभारंभ कीए। दीपक दुबे ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बताएं कि आज 23 जून पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जा रहा है और झारखंड सरकार खेल मंत्रालय एवं झारखंड ओलंपिक संघ के देखरेख में यह सभी जिले में मनाया जा रहा है या खेल और खिलाड़ियों के लिए बहुत सौभाग्य का विषय है कि आज वर्तमान समय में बच्चे जहां मोबाइल में सिमट के रहे जा रहे हैं वहीं कुछ अभिभावक अपने बच्चों को खेल को बढ़ावा देने के लिए बच्चों को खेल के मैदान और खेल के गुर सीखने के लिए भेज रहे हैं जामताड़ा जिले भी इससे पीछे नहीं है ।

जामताड़ा के खिलाड़ी विभिन्न खेलों में निरंतर राज्य, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पे अपना परचम लहरा रहे हैं। आज के कार्यक्रम के सफल संचालन में मुख्य रूप से सूरज कुमार पासवान, राहुल सिंह, भास्कर चांद ,सोनू मल्लिक, संजीव सेन, अमित कुमार, नितेश सेन सोमनाथ दत्ता ,शांतनु सेन, मयंक पांडे, राजकुमार हेंब्रम एवं विंसेंट किस्कू ने अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *