लालटू मिठारी

बलियापुर: बलियापुर नीचे टोला के पाल टोला में ग्रामीणों को योजना का लाभ नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीण महिलाओं ने बर्तन, गैलन, डेगची के साथ प्रदर्शन किया। पीएचईडी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। महिलाओं ने बलियापुर पाल टोला से हटिया मोड़ तक जुलूस निकाला। पीएचईडी मुर्दाबाद के नारे लग रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि बलियापुर दुर्गा मंदिर के नीचे पाल टोला में पाइपलाइन से नल जल योजना का पानी नहीं पहुंचता है। लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। जल संकट से परेशान ग्रामीणों में भाजपा नेत्री मंजू दत्ता नेतृत्व कर रही थी। कहा कि तीन साल पूर्व विभाग द्वारा टोला में पाइप बिछाया गया है। विभाग को कई बार सूचना देने के बावजूद सकारात्मक पहल नहीं कर रही है। अगर विभाग इस टोला में नल जल योजना के तहत पानी उपलब्ध नहीं कराया गया तो ग्रामीण सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। मौके पर मंजू दत्ता, जोशना देवी, पूजा देवी, चिंता देवी, संतोषी देवी, सरस्वती देवी, लखीवाला दासी, लक्ष्मी, कल्याणी, हेली, पार्वती, पुष्पा, दशमी, मालती, गोपी, कविता, पिंकी देवी, कमला देवी, शीला, छाया, नमीता, करूणा आदि मौजूद थे।
घड़बड़ पंचायत में जलापूर्ति ठप्प — घड़बड़ पंचायत के सीमपाथर, कादाकुल्ही, घोंघाबाद, बाधटांड़, घड़बड़ समेत अन्य गांव में पिछले दो दिनों से नल जल योजना का जलापूर्ति बहाल नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। घड़बड़ गांव किष्टो गोराई व प्रभाष प्रमाणिक का कहना है कि इस भीषण गर्मी में जलापूर्ति बहाल नहीं होने से पेयजल संकट उत्पन्न हो गई है। व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो इसको लेकर जोरदार आंदोलन किया जाएगा। दूसरी ओर पीएचईडी विभाग के कर्मी का कहना है कि बिरसिंहपुर बजरंगबली मंदिर के पास किसी ने वाल्व तोड़ दिए जाने से पानी आपूर्ति नहीं हो पाई है। मरम्मती के बाद जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी।
क्या कहते जेई– पीएचईडी विभाग के जेई लखीराम मांझी का कहना है कि कुछ गांवों में बिछाएं गए पाइप के साथ असमाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया है। जिन गांवों में जलापूर्ति बहाल नहीं हो रही है उस गांवो में पुलिस प्रशासन को लेकर पाइप मरम्मती का कार्य किया जाएगा। जल्द ही सभी गांवों में जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *