बिहार । वैशाली में सिपाही की हत्या के कुछ घंटों के भीतर ही हत्याकांड में शामिल दो अपराधियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों बदमाशों को पुलिस ने तब एनकाउंटर किया जब दोनों अपराधी पुलिस को धक्का देकर भागने का प्रयास कर रहे थे। इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए वैशाली पुलिस ने दोनों आरोपी बदमाशों को मार गिराया। बिहार पुलिस द्वारा योगी मॉडल (अपराधियों का एनकाउंटर वाला) का अनुसरण करते हुए अपराधियों को मार गिराने का मामला चर्चा में है।

एसपी ने बताया कि दोनों को पूछताछ के लिए नगर थाना लाया जा रहा था। तभी एकारा के पास दोनों भागने का प्रयास कर रहे थे। इसी क्रम में गुरमिया गांव के पास दोनों अपराधियों को गोली लगी। जिन्हें अस्पताल भेजा गया। हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है, मारे गए दोनों अपराधी गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। जिनकी पहचान बिट्टू कुमार और सत्यप्रकाश के रूप में की गई है।

बता दें कि तीन बदमाशों ने वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के सूरत चौक पर लूट की घटना को अंजाम देने के दौरान सिपाही अमिताभ कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वैशाली जिले के सूरज चौक पर अपराधी का पीछा करते हुए साहस के साथ अपराधियों को पकड़ने के दौरान शहीद सिपाही अमिताभ ने शहादत दे दी। अपराधियों ने एक के बाद एक 5 गोलियां चलाईं, जिसमें से 4 गोलियां सिपाही के सीने लगी। उक्त सिपाही ने एक गोली लगने के बाद पीछा किया, फिर दूसरी गोली लगने के बाद भी पीछा नहीं छोड़ा, लेकिन अपराधियों की फायरिंग में उन्हें 4 गोली लगी और सिपाही की मौत हो गई।

इसी दौरान जब अपराधी भागने लगे तो अपराधी को स्थानीय लोगों ने घेर कर पकड़ लिया। घटना सोमवार लगभग 11.35 बजे दिन की है। बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस अपराधी बिट्टू और सत्यप्रकाश को घंटों पूछताछ करने के लिए थाना ले गए। उसके बाद उसे सदर थाना क्षेत्र ले जाया जा रहा था। सोमवार को ही लगभग 3.30 अपराह्न में हाजीपुर ले जाने के दौरान अपराधी भागने लगा। उसी दौरान बिहार पुलिस के जवान और पदाधिकारी पीछा करते हुए बिहार पुलिस योगी मॉडल दिखाते हुए अपराधी को गुरमिया गांव के पास मार गिराया।

बता दें कि सिपाही हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि किस तरह भाग रहे एक अपराधी ने सिपाही अमिताभ पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें सिपाही की मौत हो गई। घटना सराय बाजार में सूरज चौक के पास घटी थी। घटना के बारे में स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक पल्सर बाइक पर सवार होकर अपराधी पहुंचे थे जो पास में ही स्थित यूको बैंक में लूट या बैंक से निकलने वाले किसी ग्राहक को लूटने के फिराक में थे। इसी दौरान वहां मौजूद पुलिस टीम को जब शक हुआ तो पुलिस ने अपराधियों को पकड़ना चाहा, जिस पर सभी अपराधी भागने लगे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पीछा कर रही पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दो अपराधियों को पकड़ लिया, जबकि भाग रहे एक अपराधी ने सिपाही अमिताभ को तीन से चार गोलियां मारीं, जिससे सिपाही अमिताभ घायल होकर वहीं गिर गए। उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। सिपाही के शव का पोस्टमार्टम करा पुलिस लाइन लाया गया और वहां सलामी देने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *