धनबाद । भारतीय मजदूर संघ का सहयोगी संगठन धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ के बैनर तले शुक्रवार को बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष विशाल धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नेताओं ने एक स्वर में बीसीसीएल के निजीकरण पर विरोध जताया।
धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मजदूर संघ के बैनर तले एक विशाल मार्च निकाली गई। जिसमें केंद्र सरकार और कोयला मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। वही मजदूर संघ से जुड़े लोग भारत माता की जय के भी नारे लगाते देखे गए।

मजदूर संघ का विरोध प्रदर्शन मार्च कोयला नगर के सड़कों का भ्रमण करते हुए भारत कोकिंग कोल लिमिटेड के मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष पहुंचा। जहां नेताओं ने एक स्वर में बताया कि भारत सरकार द्वारा बीसीसीएल के 25% से शेयर बेचने वाले निर्णय पर पुनर्विचार करते हुए वापस ले, अन्यथा भारत कोकिंग कोल लिमिटेड में उत्पादन ठप कर दिया जाएगा।

वही नेताओं ने केंद्रीय कोयला मंत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि बीसीसीएल के विनिवेश की प्रक्रिया को अविलंब रोके तथा मंत्रीमंडल निर्णय पर पुनर्विचार करें। जिससे कि बीसीसीएल के निजी करण को रोका जा सके। अगर केंद्र सरकार उनकी बातों को अनसुना करती है तो आने वाले समय में जोरदार आंदोलन किया जाएगा। जिसके तहत भारत कोकिंग कोल लिमिटेड की कोलियरियों से निकलने वाले कोयला का उत्पादन ठप कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *