झरिया । जिले के झरिया के मातृ सदन अस्पताल में शुक्रवार को नवजात शिशु की मौत की जानकारी पाकर स्वजनों ने अस्पताल प्रबंधन व चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। जानकारी पाकर झरिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बूझाकर शांत कराया।

घटना को लेकर नवजात के पिता ने झरिया थाने में लिखित शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बताते है कि चासनाला बी टाइप कालोनी के समीप रहने वाले जीतन कुमार हाड़ी की पत्नी छोटी देवी को बुधवार को प्रसूति के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। गुरुवार को नार्मल डिलीवरी से महिला ने पुत्र को जन्म दिया।

जीतन ने बताया कि उसकी पत्नी और पुत्र दोनो ही स्वस्थ थे, लेकिन शुक्रवार को अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि उनका पुत्र अब जीवित नहीं है। जीतन ने अस्पताल प्रबंधन, डॉक्टर एवं नर्स पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि मेरा बच्चा स्वस्थ था। दूध भी ठीक से पीया। उसकी देखरेख में लापरवाही की गई, जिसके कारण उसकी जान चली गई।

सुबह में नर्स बच्चे को डाक्टर को दिखाने ले गई। वापस लौटी तो बोली कि बच्चा अब जीवित नहीं है। उन्होंने डाक्टर व नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया। स्वजनों ने प्रबंधन पर कई आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया।

हंगामें की जानकारी पाकर झरिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन किया। घटना को कर जीतन हाड़ी ने झरिया थाना में लिखित शिकायत की है। अस्पताल प्रबंधन ने किसी भी प्रकार के लापरवाही से साफ इन्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *