निशिकांत मिस्त्री


जामताड़ा । मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम मैं जामताड़ा जिले से प्रथम बार कोई खेल से खेलो इंडिया में प्रतिनिधि कर रहे हैं दिया दत्ता एवं शिवराम मुर्मू जामताड़ा जिले से प्रथम खेलो इंडिया यूथ गेम के खिलाड़ी बनने का गौरव प्राप्त किए, झारखंड राज्य की और से 12 सदस्यीय बालक एवं बालिका टीम में जगह बनाने में सफल हुए और इन दोनों खिलाड़ियों के साथ-साथ जामताड़ा जिला मलखंब एसोसिएशन के सचिव परिणीता सिंह को झारखंड राज्य मलखंब संघ की और से बालिका टीम की कोच के रूप में भेजा गया है ।

दोनों खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के लिए जामताड़ा जिला खेल पदाधिकारी संतोष कुमार ,जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सचिव अरूप मित्रा, जामताड़ा जिला ओलंपिक संघ के सचिव राजीव रंजन मिश्रा, जामताड़ा जिला मलखंब संघ के अध्यक्ष दीपक दुबे, नितेश सेन , डॉ. भास्कर चांद, राहुल सिंह, सूरज कु.पासवान , संजीव सेन, रौनक राज ने बधाई एवं शुभकामना के साथ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ईश्वर से मंगल कामना कीए! इस बात की जानकारी जामताड़ा जिला मलखंब संघ के अध्यक्ष दीपक दुबे ने दिए एवं उन्होंने बताया कि दिया दत्ता एवं शिवराम मुर्मू का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है, जो जामताड़ा जिले के इतिहास में खेलो इंडिया यूथ गेम में प्रथम बार किसी खेल से यदि प्रतिनिधित्व कर रहा है तो वह मलखंब खेल है ।

यह हमारे जामताड़ा वासी के लिए गौरव का विषय है कि हमारा निरंतर प्रयास से जामताड़ा के बच्चे- बच्चियां विभिन्न खेलों में अब राज्य ही नहीं है राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जामताड़ा जिला से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और हमारा निरंतर प्रयास है कि इस तरह के सैकड़ों खिलाड़ी आने वाले समय में खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *