रामावतार स्वर्णकार
इचाक: थाना क्षेत्र के असिया गांव में पैसों के लेनदेन में दो दोस्त क़े बीच हुई बहस बाजी और चाकू बाजी की घटना में एक युवक की मौत हो गई। घटना रविवार 3.30 बजे की बताई जा रही है। घटना के बाद गांव में अफरा तफरी मच गई. गांव वालों और परिजनों के सहयोग से चाकूबाजी में घायल राहुल कुमार (22 वर्ष) पिता छोटेलाल प्रसाद मेहता ग्राम असिया निवासी को गंभीरावस्था में इलाज के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद राहुल को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद इचाक थाना प्रभारी संतोष कुमार गश्ती दल क़े साथ असिया गांव स्थित पश्चिम टोला पीपल पेड़ के पास पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और आरोपी अरविंद का मोबाइल बरामद करते हुए हत्या के आरोपी अरविंद कुमार (27 वर्ष) पिता गोविंद प्रसाद मेहता ग्राम आसिया निवासी को मौके पर से गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। घटना को लेकर गांव में भय और शोक का माहौल है।

क्या है घटना का कारण

मृतक के चाचा अशोक प्रसाद मेहता ने बताया कि पश्चिम टोला पीपल पेड़ के पास जुआ का खेल चल रहा था। जहां अरविंद भी जुवा खेल रहा था। अरविंद ने जुआ में काफ़ी पैसा जीता था। जिसका पता राहुल को चल गया था। इसके बाद राहुल जुवा अड्डा पर पहुंच कर अरविंद से अपना बकाया 8200 रुपये मांगने लगा। इसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस छिड़ गई। गुस्से में तमतमाए अरविंद घर से पैसा लाकर देने की बात कह कर जुआ से उठ गया और घर से चाकू लेकर आया और फिर से दोनों क़े बीच बहस छिड़ गई इसके बाद दोनों के बीच उठा पटक होने लगा. इस दौरान दोनों गिरते पड़ते धान के खेत में चले गए जहां अरविंद ने राहुल को पटक कर उसके पेट के दाहिने साइड में चाकू से दनादन वार कर दिया. जिससे वह वही बेहोश हो गया. बगल में जुआ खेल रहे लोगों ने हो हल्ला किया और परिजनों को इसकी सूचना दी इसके बाद लोग वहां पहुंचे और आनन फानन में राहुल को इलाज क़े लिए सदर अस्पताल हज़ारीबाग ले गए जहां डॉक्टर ने उसे अमृत घोषित कर दिया।
मृतक राहुल के माता-पिता इलाज के लिए बेंगलुरु गए हुए हैं. राहुल की मां कविता देवी पेट के बीमारी से ग्रसित है. जिसका इलाज बेंगलुरु से के एक अस्पताल से चल रहा है. जिसका रूटीन जांच के लिए पिता छोटेलाल प्रसाद मेहता और माँ दो सप्ताह पूर्व बेंगलुरु गए हुए हैं वहीं राहुल का बड़ा भाई सोनू कुमार दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहा है उसे भी घटना की सूचना दी गई है. राहुल घर में अकेला रह रहा था वह दशहरा से पहले बोधी बागी चौक पर कपड़ा का दुकान खोला था. जहां से वह वापस आकर अरविंद से बकाया पैसा मांगने गया था. इसी दौरान यह घटना घटी. घटना को लेकर गांव में आक्रोश हैं. समाचार लिखें जाने तक मामला दर्ज नहीं किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *