बोकारो । गुरुवार को बोकारो के बेरमो अनुमंडल स्थित पेटरवार प्रखंड स्थित ब्लॉक कॉलोनी में बने बिशेश्वर धाम मंदिर परिसर के अमृत तालाब में तीन बच्चों का शव मिलने की खबर के बाद पुरे क्षेत्र में कोहराम मच गया । भारी संख्या में लोग मौके पर जुट गए । वहीं मृत बच्चें के परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है । जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंच शवों को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सदमाकला पंचायत के मुस्लिम टोला के दो बच्चे एवं पोडदाग एन एच 23 का एक बच्चा तीनों बच्चा बुधवार की दोपहर दो बजे खेलने के दौरान से गायब हो गए। उसके बाद बच्चों के परिजनों द्वारा काफी खोजबीन की गई, लेकिन बच्चों का कुछ पता नहीं चला, बाद में परिजनों ने बच्चों के गुम होने की शिकायत थाना में दी। पुलिस भी अपने स्तर से खोजबीन की लेकिन जानकारी नहीं मिल पाई।

आज सुबह पेटरवार प्रखंड स्थित ब्लॉक कॉलोनी मे बने बिशेश्वर धाम मंदिर परिसर में अमृत तालाब में स्थानीय लोगो द्वारा एक बच्चें का शव तैरता हुआ देखा गया । उसके बाद यह बात पूरे क्षेत्र में फैल गई। जिसने भी सुना सभी तालाब की तरफ भागे आए। घटना की जानकारी के बाद बच्चें के परिजन भी पहुंच गए। एक बच्चें का शव मिलते ही एक दूसरे बच्चें का शव भी पानी के ऊपर तैरने लगा। उसके बाद स्थानीय युवकों द्वारा दोनों शव को निकाला गया। उसके बाद तीसरे बच्चें को निकालने के लिए तालाब से डाले हुए बांस को निकाला गया तो तीसरा शव भी बाहर आ गया। उसके बाद तो बच्चों के परिजनों में चीख पुकार मच गई। पेटरवार थाना प्रभारी कृष्ण कुमार कुशवाहा दल- बल के साथ तालाब पर डटे हुए थे।

उसके बाद पुलिस ने किसी प्रकार परिवार के लोगों को समझा बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । वही परिजनों ने बताया की बुधवार की दोपहर दो बजे तक बच्चें घर के सामने ही खेल रहे थे। कुछ देर बाद परिजन बच्चों को खोजने लगे तो तीनों गायब मिले। परिजनों द्वारा पेटरवार थाना में बच्चों के गायब होने की सुचना दिया गया, साथ ही बच्चों के फोटो भी थाने मे उपलब्ध करा दिया गया था। आज एकाएक तालाब से बच्चों का शव बरामद हुआ। मृत बच्चों में आरिफ 11 वर्ष, पिता गुलाम रसूल, तालिब हुसैन पिता गुलाम रसूल 8 वर्ष है। दोनों आपस मे सहोदार भाई है। वही तीसरा बच्चा विवेक कुमार महतो 9 वर्ष पिता रितवरन महतो है, ये सभी पोडदाग गाँव के रहने वाले है। वहीं पेटरवार अंचल प्रभारी अशोक राम ने बताया की घटना पीड़ादायक है। सरकारी नियम के तहत जो भी सरकारी लाभ होगा उसे जल्द परिजनों को दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *