धनबाद । गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बगसुमा बस्ती में आज एक घर में शॉर्ट -सर्किट के कारण आग लग गई और लाखों रुपये की सम्पत्ति जलकर राख हो गई.आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन रास्ते की कठिनाई के कारण उसे लगभग आधे घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा इस बीच घर का सामान नष्ट हो गया .

स्थानीय निवासियों के अनुसार, आग घर में तेजी से फैलने लगी जिसके परिणामस्वरूप कई महत्वपूर्ण वस्तुएं जल गईं,इस अग्निकांड में जमीन के कागजात, बच्चों के प्रमाण पत्र, नगद पैसे और कुछ जेवर सहित अन्य सामान नष्ट हो गए .

घटनास्थल पर गोविंदपुर थाने की पुलिस भी पहुंच गई और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर स्थिति को नियंत्रित करने में मदद की। पुलिस ने आग बुझाने के प्रयासों में सहयोग किया और यह सुनिश्चित किया कि कोई भी व्यक्ति घायल न हो.

स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि बगसुमा बस्ती में समुचित सड़कें नहीं होने के कारण दमकल की गाड़ी को अग्नि स्थल तक पहुंचने में भारी कठिनाई हुई,इसके चलते दमकल की गाड़ी को दूर ही खड़ा करना पड़ा, जिससे आग पर काबू पाने में समय लगा.

आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोगों ने एक तालाब के पास पंप लगाकर पानी की व्यवस्था की सभी ने मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया और उनके सामूहिक प्रयासों से स्थिति को नियंत्रित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *