टॉप न्यूज़शिक्षा

सराहनीय कदम : स्कूल फीस नहीं भर पा रही थी छात्रा, उपायुक्त फैज अक अहमद ने किया व्यक्तिगत मदद

जामताड़ा । वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पूरे देश की स्थिति चरमरा गई है । देशव्यापी लॉकडाउन के कारण लोगों को काफी तरह के दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । इस दौरान जामताड़ा जिले के एडवर्ड इंग्लिश स्कूल की एक छात्रा जो आर्थिक रूप से स्कूल फीस दे पाने में अक्षम थी । जब इसकी जानकारी जामताड़ा के उपायुक्त को मिली तो उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर छात्रा को 5 हजार का मदद कियें । इससे छात्रा एवं उनके परिवार के लोग काफी खुश हैं ।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त फ़ैज अक अहमद मुमताज ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रा को अपने व्यक्तिगत निधि से 5000/- रूपये की राशि का चेक प्रदान किये। आर्थिक स्थिति बेहतर नही रहने के कारण फीस नहीं भर पाने की वजह से एडवर्ड इंग्लिश स्कूल जामताड़ा की कक्षा दसवीं की होनहार छात्रा मिष्टू पाॅल को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) नहीं मिलने की शिकायत पर उपायुक्त जामताड़ा ने व्यक्तिगत निधि से अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में चेक सौंपा।

उपायुक्त कार्यालय प्रकोष्ठ में होनहार मेहनती छात्रा मिष्टू पाॅल, पिता बिगुल पाॅल, ग्राम – सहाना को अपने व्यक्तिगत निधि से 5000 रूपये का चेक सौंपा। इस दौरान उपायुक्त ने छात्रा से सवाल जवाब भी किया साथ ही कड़ी मेहनत से अपनी पढाई जारी रखने हेतु कहा। उपायुक्त द्वारा कहा गया कि पढ़ाई लिखाई में अगर किसी तरह का परेशानी हो तो डायरेक्ट फोन कर सकती हो ससमय मदद किया जाएगा।

ज्ञातव्य हो कि उक्त छात्रा मिष्टू पाॅल एडवर्ड इंग्लिश स्कूल जामताड़ा की कक्षा 10 तक की पढाई की है। इस शैक्षणिक सत्र में आगे की पढाई हेतु उसका चयन केन्द्रीय विद्यालय जामताड़ा में हो चुका है। केन्द्रीय विद्यालय में नामांकन हेतु उसे स्थानांतरण प्रमाण पत्र की आवश्यकता थी जो कि एडवर्ड इंग्लिश स्कूल जामताड़ा के द्वारा शिक्षण शुल्क बांकी रहने के कारण नही दिया जा रहा था।

आर्थिक रूप से कमजोर रहने के कारण छात्रा एवं इसके परिजनों के द्वारा उपायुक्त जामताड़ा से गुहार लगाया।
जिस पर उपायुक्त ने त्वरित पहल करते हुए बकाया शुल्क राशि अपने व्यक्तिगत निधि से उपलब्ध कराकार मानवता की मिसाल पेश किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button