कारोबारटॉप न्यूज़

भारत- ब्रिटेन के बीच 6 जनवरी से शुरू होंगी उड़ाने, SOP जारी

नई दिल्ली । नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ाने 6 जनवरी 2021 से दोबारा शुरू हो जाएगी । पूरी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है । हालांकि ब्रिटेन से भारत के लिए विमान परिचालन उसके 2 दिन बाद 8 जनवरी 2021 से शुरू होगा । एक हफ्ते में सिर्फ 30 उड़ानों का परिचालन ।

पूरी ने ट्वीट करते हुए कहा भारत से ब्रिटेन के लिए 6 जनवरी 2021 को और ब्रिटेन से भारत के लिए 8 जनवरी 2021 को हर सप्ताह 30 उड़ानों का परिचालन होगा ।इस दौरान सिर्फ 15 भारतीय विमानन कंपनियां और 15 ब्रिटिश विमानन कंपनी को ही उड़ान की अनुमति दी गई है । पूरी ने बताया कि यह प्रक्रिया 23 जनवरी 2021 तक वैध रहेगी ।हालांकि इसके बाद संख्या के बारे में समीक्षा कर विचार किया जाएगा ।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 8 जनवरी 2021 से भारत में ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर ( एसओपी ) जारी किया है । मंत्रालय ने कोरोना के नए स्ट्रेन की निगरानी के लिए यह कदम उठाया है । इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव आए यात्रियों को अलग जगह पर रखा जाएगा । पिछले महीने इस सेवा को ब्रिटेन में पाए गए कोरोनावायरस के नए प्रकार के कारण बंद कर दिया गया था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button