टॉप न्यूज़बिहार

भारत बंद : बिहार में बंद समर्थकों ने सुबह 6 बजे ही ट्रेनें रोकी, किया सड़क जाम

पटना । कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद के आवाहन पर मंगलवार की सुबह 6 बजे से ही बिहार में बंद समर्थकों ने ट्रेनों का परिचालन रोक दिया । बंद की योजना 11 बजे से थी, लेकिन सुबह 6 बजे से ही राजनीतिक दल सड़क पर उतर गए। बंद को लेकर प्रशासन 11 बजे से तैयारी कर रहा था लेकिन भाकपा माले, सीपीआई के साथ अन्य समर्थक दल सुबह से ही सड़क पर उतर गए।

इससे बंदी सुबह 6 बजे से ही प्रभावी हो गई। इसका आम इंसान पर बड़ा असर देखने को मिला। ट्रेन और बसों के साथ आम इंसान से जुड़ी हर सुविधाओं को बाधित करने का प्रयास किया गया, जिससे पूरे प्रदेश में लोगों को काफी परेशानी हुई।

किसानों के लिए हो रहे विरोध में विभिन्न संगठनों का रुख सुबह से ही उग्र दिख रहा है। दैनिक भास्कर ने पहले ही यह जानकारी दे दी थी कि वाम दल, राजद और कांग्रेस के समर्थक 11 बजे से नहीं, सुबह-सुबह ही सड़कों पर उतर जाएंगे। ये बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों और रेल पटरियों पर उतर कर हंगामा कर रहे हैं।

ट्रेनों को बनाया निशाना : विरोध करने वालों ने सुबह सबसे पहले ट्रेनों को निशाना बनाया। दरभंगा के लहरियासराय स्टेशन पर सुबह कोलकाता-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस को रोक दिया गया। नारेबाजी की गई। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। भाकपा माले, सीपीआई के साथ आइसा व अन्य दलों ने एक साथ मिलकर ट्रेनों का परिचालन बाधित किया। नालंदा में भी सुबह से ही इसका असर देखने को मिला। बिहारशरीफ में बंद के समर्थन में माले कार्यकर्ता सुबह 6 बजे ही सड़क पर उतर गए और विरोध करने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button