खेलटॉप न्यूज़

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया, सीरीज 2-1 से स्ट्रेलिया ने जीता

नई दिल्ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला केनबरा के ओवल में बुधवार को खेला गया । आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से खत्म किया । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी किया । हालांकि लगातार दो वनडे मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी थी।

तीसरे वनडे मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम तीन गेंद बाकी रहते 289 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने सबसे अधिक 75 रनों की पारी खेली। इसके अतिरिक्त ग्लेन मैक्सवेल ने 59, एलेक्स केरी ने 38 और एश्टन एगर ने 28 रन बनाए। भारत के लिए शारदुल ठाकुर सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन ने दो-दो एवं कुलदीप यादव व रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए।

इससे पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 76 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौका और एक छक्का भी जड़ा।

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 78 गेंदों में 63 और रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 66 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने 10 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि एडम जाम्पा ने 10 ओवर में 45 रन देकर 1 और सीन एबट ने इतने ही ओवर में 84 एवं जोश हेजलवुड ने 66 रन देकर क्रमशः एक-एक विकेट हासिल किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button