क्राइमटॉप न्यूज़

धनबाद : वाहन से 3.60 लाख चुराने वाले अपराधी CCTV कैमरे में हुए कैद

धनबाद । शहर के जोड़ा फाटक शक्ति मंदिर रोड में सोमवार की शाम अपराधियों द्वारा 3.60 लाख रुपये लूट मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज में स्पष्ट देखा जा सकता है कि एक युवक घटना को अंजाम देने के बाद सड़क पर दौड़ा जा रहा है।जबकि वही उसका सहयोगी बाइक निकाल कर उसकी मदद को जा रहा है। ऐसे में यह स्पष्ट हो गया है कि अपराधियों का गिरोह सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम देता है।

भीड़भाड़ वाले स्थान पर यह लोग घंटों बैठकर अपनी शिकार की तलाश करते हैं। जबकि जिले का पुलिस तंत्र इस मामले में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि अपराधियों का यह गिरोह रोजाना अलग-अलग इलाके में लूट की घटना को अंजाम दे रहा है। जबकि कई मामले पुलिस तक नहीं पहुंच पा रही है। जिससे अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। हालांकि अपराधी अलग-अलग लूट की घटनाओं में अलग-अलग तरीके से अंजाम देते हैं।

जबकि विशेषज्ञ बताते हैं कि यह अपराधी काफी शातिर किस्म के हैं। जरूरत है जिला पुलिस को भीड़ भाड़ और बैंक के समीपवर्ती क्षेत्रों में चौकशी बढ़ाने की, जिससे कि अपराध की घटना में कमी आ सके। हालांकि बीते बरसों में ऐसी घटनाएं काफी तेजी से घट रही थी। दो-तीन सालों से ऐसी घटना पर रोक लगी हुई थी।

इन दिनों लॉक डाउन के बाद से अपराधों में बढ़ोतरी चिंता का विषय बना हुआ है। मालूम हो कि सोमवार की शाम व्यवसायी के गाड़ी से ड्राइवर के रहते अपराधियों ने शक्ति मंदिर के सामने से 3.60 लाख रुपये उड़ाने में कामयाब हुए हैं। जिसकी प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई है। परंतु पुलिस कितनी सतर्कता दिखाती है, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button