टॉप न्यूज़

झरिया : आरएसपी कॉलेज स्थानांतरण के लिए पहुंचे जांच टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध

झरिया । झरिया आरएसपी कॉलेज स्थानांतरण का मुद्दा राजनीतिक माहौल में रंगने लगा है, ग्रामीणों ने कहा कि हमारे जिन्दा रहते नही बनेगा कॉलेज, बनेगा तो ग्रामीणों के लाश पर! धनबाद उपायुक्त के दिशा निर्देश पर बीसीसीएल ईएजे एरिया के रोपवे जीएम कार्यालय डिगवाडीह 12 नम्बर में आरएसपी कॉलेज झरिया को पुनः स्थापित करने के लिए बुधवार को जांच टीम पहुची ।

टीम को विशापित लोगो द्वारा विरोध का भी सामना करना पड़ा । महिलाओं की काफी भीड़ थी और आक्रोश में थे, आक्रोश को देखते हुए पुलिस बल को बुलाया गया! महिलाओं ने कहा कि पहले प्रबन्धक वर्षो से रहने वाले गरीब लोगों को कही पुर्नवास करे उसके बाद कॉलेज को बनाया जाए । ग्रामीणो ने कहा कि पूर्व में बीसीसीएल द्वारा बताया गया था कि 6 से 7 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा अब 13,7 एकड़ भूमि ले रहा है, कॉलेज किसी कीमत पर नहीं बनने देंगे, चाहे ग्रामीणों को जान क्यों न देनी पड़े ।

ज्ञात हो कि वर्ष 2018 में झरिया का आरएसपी कॉलेज बेलगढ़िया में सिप्ट कर दिया गया है तभी से छात्र प्रतिनिधि द्वारा आरएसपी कॉलेज को लाने के लिए मांग किया जा रहा है था । सरकार के आदेश पर जांच टीम पहुची । जिसमे शामिल है बिनोद बिहारी विश्व विद्यालय के सीसी/डीसी दिलीप गिरी ,आरएसपी प्राचार्य जेएन सिंह, शिक्षा विद एसके चौपड़, लोदना एरिया महाप्रबंधक गोपाल दास निगम,ईएजे एरिया जीएम जीसी शाह, झरिया सीओ राजेश कुमार, डीएसपी अजीज कुमार सिन्हा, थाना प्रभारी नंद किशोर सिंह दल बल के साथ थे । टीम आपसी बैठक किया उसके बाद रोपवे कॉलोनी, जीएम कार्यालय , आसपास क्षेत्रों का निरीक्षण किया उनके साथ छात्र नेता पर्षद विनय रजवार थे।

टीम के आते ही लोगो द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमें किरण देवी, कांता देवी, उर्मिला देवी, नागिन देवी,पिकी देवी आदि थे लोगों का कहना है कि हम लोग 150 गरीब परिवार के लोग हैं। किसी तरह से जीविका चलते हैं । लगभग 50 बीसीसीसीएल कर्मी है ।

निरीक्षण के दौरान भवन दिखते हुए महाप्रबंधक गोपाल दास निगम ने आदेश दिया कि निर्माण कार्य शुरू किया जाए जिस पर श्री गिरी ने कहा कि सरकार द्वारा फंड नही मिला है आते ही कार्य शुरू किया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button