कारोबारटॉप न्यूज़

जामताड़ा : चिरेका द्वारा उत्पादित 50 वां रेलइंजन रवाना किया गया

निशिकांत मिस्त्री की खास रिपोर्ट :-

जामताड़ा । चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना (चिरेका) द्वारा कोरोना संकट के बावजूद निर्माण कार्य को गति प्रदान करते हुए आज 22 जुलाई 2020 तक 50 वां रेलइंजन का उत्पादन किया गया। वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21 मे उत्पादित 50 वें रेलइंजन, डब्लूएजी-9/एचसी (32814 ) श्रेणी को रवाना किया गया। इंजनों का उत्पादन करते समय, चिरेका इकाई के कर्मचारी और सुपरवाइजर द्वारा कोरोना वाइरस के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी तरह की सावधानी बरती जा रही हैं।

जैसे चेहरे को मास्क से ढकना, सुनिश्चित दूरी बनाए रखना, नियमित हाथों की सफाई और जन-स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा कार्य स्थल की साफ- सफ़ाई करना। इस उपलब्धि पर महाप्रबंधक चिरेका प्रवीण कुमार मिश्रा ने 50 लोको के उत्पादन के लिए कर्मचारियों, पर्यवेक्षकों और अधिकारियों की पूरी टीम के कार्यों की सराहना की और बधाई दी। ज्ञात हो कि चिरेका ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में 402 लोको का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था ।

जिसे लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स द्वारा सम्मानित किया गया था एवं गत वर्ष 2019-20 में 431 रेल इंजन बना कर नया विश्व कीर्तिमान स्थपित किया है। चिरेका के जनसंपर्क पदाधिकारी मन्तार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिया जानकारी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button