टॉप न्यूज़शिक्षा

जामताड़ा : अमजोरा और चैनपुर में सामुदायिक पुस्तकालय का डीसी एवं विधायक ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन

जामताड़ा । नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के बंदरपंचायत अंतर्गत अंजोरा ग्राम एवं बिहारी पंचायत अंतर्गत चैनपुर में नवनिर्मित सामुदायिक पुस्तकालय का जिले के उपायुक्त फ़ैज़ अक अहमद मुमताज और स्थानीय विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किए। मौके से उपायुक्त फ़ैज अक अहमद मुमताज ने निगरानी कमेटी के साथ पुस्तकालय संचालन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए उपायुक्त ने कहा कि पुस्तकालय ज्ञान का भंडार है ।

इसका लाभ सभी लें किसी भी प्रकार से पुस्तकालय को राजनीति का अड्डा ना बनने दें पुस्तकालय में मौजूद ज्ञानवर्धक पुस्तकों से ज्ञान अर्जन कर इसका सदुपयोग करें एवं पुस्तकालय की उपयोगिता को सार्थक बनाएं सब के सहयोग से यह पुस्तकालय संचालित हो इसको लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं संपन्न लोग समय-समय पर पुस्तकालय में अनुदान भेजें।

साथ ही कहा की जिस तरह लोग मंदिरों मस्जिदों एवं धार्मिक स्थानों में शिक्षा से अनुदान देते हैं ठीक उसी तरह पुस्तकालय में अनुदान देकर पुस्तकालय की विकास में सहाय करें ताकि पुस्तकालय का लाभ आसपास के लोगों को बेहतर रूप से मिल सके। मौके से विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि जामताड़ा उपायुक्त द्वारा जिले के विभिन्न पंचायतों में पुस्तकालय निर्माण कराने की पहल स्वागत योग्य है ।

इसका लाभ जनता को मिलेगा एवं शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा उन्होंने कहा कि पुस्तकालय निर्माण से ग्रामीण क्षेत्र के लोग अच्छी ज्ञानवर्धक पुस्तकों का लाभ ले सकेंगे उन्होंने पुस्तकालय में पुस्तक कहा कि आगे मैं पुस्तकों में कंप्यूटर व्यवस्था करें ताकि लोग इंटरनेट से भी के माध्यम से ज्ञान कर सकेंगे। वही पुस्तकालय उद्घाटन समारोह के संगीत जेएसएलपीएस मनरेगा बैंक स्वास्थ्य विभाग एम सखी मंडल समेत अन्य विभागों के स्टाल लगे थे ।

जिसके माध्यम से लोगों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण करते हुए पदाधिकारियों ने कई सरकारी योजनाओं की जानकारी सीधे जनता को दिएडीआरडीए निदेशक रामवृक्ष महतो जिला कृषि पदाधिकारी सबन गुड़िया नारायणपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वरी प्रसाद यादव विभिन्न विद्युत मुर्मू पंचायत के मुखिया मोहम्मद सफीउल्लाह जिला परिषद सदस्य रुकसाना खातून समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button