टॉप न्यूज़बिहार

बिहार : मुजफ्फरपुर में लग्जरी कार से 3 करोड़ के सोने के बिस्किट बरामद, DRI ने तीन को पकड़ा

मुजफ्फरपुर । बिहार के मुजफ्फरपुर में DRI और कस्टम विभाग की टीम ने एक कार से लगभहग 3 करोड़ रुपए के सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। तीन तस्करों को अरेस्ट किया है। इसमें दो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला है। टीम ने लग्जरी कार जब्त कर ली है। कार पर प्रेस का स्टीकर लगा हुआ है।

DRI के अनुसार, ये सोना म्यांमार से लाया गया था। तस्करों ने इसे गुवाहाटी (असम) में कार के इंजन में बने बॉक्स में छिपाया था। वे इसे लेकर बनारस (UP) जा रहे थे। सूचना मिलने पर गायघाट मैठी टोल प्लाजा के समीप तस्कर पकड़े गए। कुछ बिस्किट पर विदेशी मार्का लगा है। सभी बिस्किट पर नम्बर भी अंकित है, जो A-1 से शुरू है और C-3 तक है। DRI अधिकारियों का कहना है कि यह एक विशेष प्रकार का नम्बर होता है, जो तस्कर इस्तेमाल करते हैं।

पूछताछ में तस्करों ने बताया है कि सोने के बिस्किट को गुवाहाटी से लेकर चला था। कार के इंजन में विशेष तकनीक से बॉक्स बनाया गया था। वे पहले भी इस तरह तस्करी कर चुके हैं।

DRI अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने अन्य तस्करों के नाम और ठिकाने की जानकारी भी दी है। इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। गुप्त सूचना मिली थी कि दूसरे प्रदेश नम्बर की कार से सोने के बिस्किट की तस्करी करने वाले जिले में पहुंच रहे हैं। इसी आधार पर DRI और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से टीम गठित कर मैठी टोल प्लाजा के समीप घेराबंदी की।

आम आदमी की तरह वहां पर रैकी करने लगे। इसी दौरान प्रेस लिखी कार वहां पहुंची। अधिकारियों ने धावा बोलते हुए कार को रुकवाया। तस्करों से पूछताछ की, लेकिन किसी ने स्वीकार नहीं किया। बारीकी से जांच की तो सोने के बिस्किट मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button